Tuesday, September 17, 2024
Homeदेश-प्रदेशउत्तराखण्ड के पर्यटन व्यवसाय के लिए सबसे बड़ी खबर। विश्व के सबसे...

उत्तराखण्ड के पर्यटन व्यवसाय के लिए सबसे बड़ी खबर। विश्व के सबसे रईस मुकेश अम्बानी के बेटे की शादी होगी त्रिजुगीनारायण में।

(मनोज इष्टवाल)

सचमुच अगर ऐसा हुआ तो यह पूरे प्रदेश के पर्यटन व्यवसाय की अब तक की सबसे बड़ी ब्रांडिंग होगी क्योंकि विश्व के प्रथम व्यवसायी के रूप में देश के मुकेश अम्बानी अपने बेटे आकाश की शादी रुद्रप्रयाग जिले के त्रिजुगीनारायण में करवाना चाहते हैं।

मीडिया घरानों से छनकर आ रही खबरें अगर सही निकली तो यह प्रदेश के धर्मस्व व पर्यटन के लिए विश्व भर में एक बहुत बड़ा सन्देश देने में कामयाब होगा क्योंकि यह शादी सम्पूर्ण विश्व के धनासेठों को उत्तराखण्ड में एकत्र करने में कामयाब होगी।

आपको बता दें कि विगत 30 जून 2018 में मुकेश अम्बानी के पुत्र आकाश अम्बानी की रिंग सेरमनी हीरा व्यवसायी रसेल मेहता की पुत्री श्लोका मेहता से हो चुकी है और अब मुकेश अम्बानी जोकि बाबा केदार के अनुनय भक्त कहे जाते हैं वे अपने पुत्र की शादी वहीं करना चाहते हैं जहां माँ पार्वती व देवों के देव महादेव ने फेरे लिए थे वहीं द्वापर में कृष्ण के पोते व बाणासुर की पुत्री उषा की शादी का मंडप भी यहीं सजा था ऐसा बताया जाता है।

ऐसे में विश्व भर में वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में जहां एक ओर त्रिजुगीनारायण को प्रसिद्धि मिलेगी वहीं विश्व भर के व्यवसायी पर्यटन की दृष्टि से यहां की वादियों घाटियों को अपनी आँखो से देखकर उसका आंकलन करेंगे । यह उम्मीद की जा सकती है कि अगर ऐसा सम्भव हुआ तो तीर्थाटन व पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश की यह सबसे बड़ी ब्रांडिंग होगी जो यहां हर बर्ष अरबों का कारोबार दे सकती है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES