Sunday, September 8, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड राज्य शिक्षक संघ की जनपद इकाई पौड़ी का पंचम त्रैवार्षिक अधिवेशन...

उत्तराखंड राज्य शिक्षक संघ की जनपद इकाई पौड़ी का पंचम त्रैवार्षिक अधिवेशन में संघ के चुनाव सम्पन्न।

पौड़ी 29 मई 2019 (हि. डिस्कवर)

प्रदेश के सबसे बड़े कर्मचारी संघ उत्तराखंड राज्य शिक्षक संघ की जनपद इकाई पौड़ी का पंचम त्रैवार्षिक अधिवेशन को पौड़ी में संपन्न हुआ। अधिवेशन के दूसरे दिवस 28 मई को संघ की नई कार्यकारिणी का निर्वाचन संपन्न हुआ। निर्वाचन में गत 8 वर्ष से जिलाध्यक्ष पद पर काबिज और विकास क्षेत्र कल्जीखाल के पूर्व अध्यक्ष रहे मनोज जुगरान ने तीसरे कार्यकाल के लिये भारी बहुमत से जीत दर्ज की। संघ के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पौड़ी जिले जो कि शिक्षक संख्या में प्रदेश का सबसे बड़े जिला है और जिसमें संघ के 3000 से अधिक शिक्षक सदस्य हैं, में कोई व्यक्ति लगातार तीसरे कार्यकाल के लिये अध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी श्रीमती रीना रावत को 110 के सापेक्ष 415 वोट हासिल कर 305 मतों के भारी अंतर से शिकस्त दी। संघ के चुनाव में कुल 469 शिक्षक प्रतिनिधियों में से 428 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिलामंत्री पद पर विकास क्षेत्र द्वारीखाल से दीपक नेगी भी पुनः दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए।
जिला कोषाध्यक्ष पद पर पूरन सिंह नेगी ने पहली बार जिले का चुनाव लड़ते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी हर्षवर्धन सिंह को 85 के मुकाबले 424 मत हासिल कर 339 मतों के भारी भरकम अंतर से मात दी।
विजयी हुए तोनों प्रत्याशी एक ही पैनल से हैं। जिलाध्यक्ष श्री मनोज जुगरान एवं जिलामंत्री श्री दीपक नेगी दोनों ही अपने कुशल व्यवहार, सर्वसुलभता एवं बेहतर सांगठनिक क्षमताओं के लिये जाने जाते हैं। निर्वाचन प्रक्रिया विभाग द्वारा नियुक्त निर्वाचन अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी कल्जीखाल, श्री इदरीस अहमद एवं प्रांतीय संघ द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की देखरख में संपन्न हुई। चुनाव परिणाम की घोषणा के पश्चात निर्वाचन अधिकारी द्वारा तीनों नवनिर्वाचित. प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र जारी किए गये। प्रांतीय महामंत्री श्री नंदन सिंह ने पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। तीनों निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण के पश्चात उपस्थित डेलीगेट एवं निर्वाचन अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT