Sunday, September 8, 2024
HomeUncategorizedआर्मी के 40 सफल ऑपरेशन (अभियान) करने वाले मेजर रोहित शुक्ला...

आर्मी के 40 सफल ऑपरेशन (अभियान) करने वाले मेजर रोहित शुक्ला हुए सम्मानित!

देहरादून 9 जून 2018 (हि. डिस्कवर)

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को दून इंटरनेशनल स्कूल, डालनवाला में डालनवाला वेलफेयर सोसायटी द्वारा शौर्य चक्र विजेता मेजर रोहित शुक्ला के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मेजर रोहित शुक्ला को देश की रक्षा के लिए बहादुरी का परिचय देने पर एक लाख रूपये सम्मान राशि प्रदान करने की घोषणा की एवं उन्हें सम्मानित भी किया।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 30 साल के युवा सेना के इस जवान ने अभी तक आर्मी के 40 सफल आॅपरेशन (अभियान) किये, यह देश एवं प्रदेश के लिए गर्व की बात है। हमारे जवान विपरीत परिस्थितियों में सीमाओं पर डटकर देश की सेवा करते हैं, उसी के परिणाम स्वरूप पूरा देश चैन की नींद सोता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने नेलांग और बाड़ाहोती जाकर वहां पर जवानों से मिलकर उनकी जीवन एवं कार्य शैली को देखा। हमारे जवान विषम परिस्थितियां होने के बाबजूद भी पूरे तन और मन से देश सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जुलाई माह में रिस्पना नदी के पुनर्जीवीकरण के लिए वृक्षारोपण किया जायेगा, इसके लिए उन्होंने जन सहयोग की अपील की है। मुख्यमंत्री ने हरेला पर्व के अवसर पर सबको अपने घर में एक-एक वृक्षारोपण करने की भी अपील की।
मेजर रोहित शुक्ला ने कहा कि मुझे जो सम्मान मिला है, यह सम्मान में अपने उन साथियों को समर्पित करता हूं, जो देश की रक्षा के लिए वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस अवसर पर एग्लो इंडियन विधायक जार्ज आईवन ग्रेगरी मैन, मेजर रोहित शुक्ला की माता श्रीमती विजयलक्ष्मी शुक्ला, पिताजी  ज्ञान शंकर शुक्ला, दून इंटरनेशनल स्कूल के अध्यक्ष डी.एस.मान, डाॅ. महेश भण्डारी, भाजपा के महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, भाजपा नेता  सुनील उनियाल गामा, कर्नल ए.के. सरीन (से. नि.) एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT