Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तराखंडहोमगार्ड्स में वैतनिक कार्मिकों के वर्दी धुलाई भत्ता में 50 रुपए और...

होमगार्ड्स में वैतनिक कार्मिकों के वर्दी धुलाई भत्ता में 50 रुपए और पौष्टिक आहार भत्ता में 150 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोत्तरीः मुख्यमंत्री!

देहरादून 06 दिसम्बर, 2019(हि. डिस्कवर)

  •  होमगार्ड्स में वैतनिक कार्मिकों के वर्दी धुलाई भत्ता में 50 रुपए और पौष्टिक आहार भत्ता में 150 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोत्तरीः मुख्यमंत्री
  •  होमगार्ड्स द्वारा आपदा, वनाग्नि, धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों में भी महत्वपूर्ण भूमिका

 मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को ननूरखेडा, देहरादून में होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा दिवस के अवसर पर आयोजित रैतिक परेड का निरीक्षण कर सलामी ली।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा विभाग को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होमगार्ड्स कड़ी मेहनत एवं लगन के साथ राज्य की कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके साथ ही, होमगार्ड्स द्वारा आपदा, वनाग्नि, धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है कि पिछले वर्ष की गयी 1000 से अधिक होमगार्ड्स की भर्ती की घोषणा के अनुपालन में 761 होमगार्ड्स की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है एवं बाकी की प्रक्रिया गतिमान है, जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगा कर अपने कर्तव्यों के पालन में होमगार्ड्स पीछे नहीं हटते। मुख्यमंत्री ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाने हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले होमगार्ड्स जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स में वैतनिक कार्मिकों के वर्दी धुलाई भत्ता में 50 रुपए एवं पौष्टिक आहार भत्ता में 150 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोत्तरी करने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स द्वारा उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र एवं आश्रितों को सहायता राशि का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स ‘‘स्मारिका‘‘ का भी विमोचन किया।

इस अवसर पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश श्रीमती अनिता ममगाईं, सचिव गृह नितेश झा, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, कमान्डेंट जनरल होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा पुष्पक ज्योति भी उपस्थित थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES