Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडसुभाष वर्मा ने ली जिला पंचायत अध्यक्ष पद एवं गोपनीयता की शपथ!...

सुभाष वर्मा ने ली जिला पंचायत अध्यक्ष पद एवं गोपनीयता की शपथ! मुख्यमंत्री ने किया 88वें अखिल भारतीय स्वामी श्रद्धानंद हॉकी टूर्नामेंट का शुभारम्भ।

हरिद्वार/देहरादून 23 दिसम्बर, 2019(सू.ब्यूरो)

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जिला पंचायत कार्यालय, हरिद्वार में जिला पंचायत अध्यक्ष, हरिद्वार सुभाष वर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी हरिद्वार दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने सुभाष वर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, विधायक देशराज कर्णवाल, कुंवर प्रणव चैंपियन, प्रदीप बत्रा, बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल, मुख्यमंत्री के तकनीकि सलाहकार डॉ. नरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

वहीँ दूसरी ओर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय, हरिद्वार में स्वामी श्रद्धानंद जी के 93वाँ बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया एवं 88वें अखिल भारतीय स्वामी श्रद्धानंद हॉकी टूर्नामेंट का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार हाईवे पर बन रहे फ्लाईओवर का नाम स्वामी श्रद्धानन्द के नाम पर रखने के लिए प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जायेगा। गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय मैदान में एस्ट्रो टर्फ बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा भी सहयोग किया जायेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय ने ऐसे महापुरुषों को जन्म दिया है, जिन्होंने इस देश की परम्पराओं और संस्कृति को अभिसिंचित ही नहीं किया है, बल्कि उसके प्रचार-प्रसार के लिए भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत को विश्व में कीर्तिमान दिलाने में अपना एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों एवं छुआछूत पर स्वामी श्रद्धानंद जी ने प्रहार करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि आज देश बदल रहा है। देश परिवर्तन की ओर जा रहा है। जिसकी कल्पना स्वामी दयानन्द सरस्वती, स्वामी विवेकानंद एवं अरविन्द घोष ने की थी, आज भारत उस ओर बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड योग भूमि है, एक शांति प्रिय प्रदेश है। किसी भी अशांति का वातावरण प्रदेश में न हो, इसका सबको ध्यान रखना होगा। जिन पवित्र कार्यों के लिए गुरुकुल जैसे संस्थानों की स्थापना हुई, जिसके लिए स्वामी श्रद्धानंद जी ने बलिदान दिया, उनके इस बलिदान को याद कर हमें उनके द्वारा दिखाये गये पथ पर आगे बढ़ना होगा।

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. सत्यपाल सिंह, विधायक स्वामी यतीश्वरानंद, आदेश चौहान, संजय गुप्ता, कुलपति गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय प्रो. रूप किशोर शास्त्री एवं स्वामी सम्पूर्णानंद आदि उपस्थित थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES