Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तराखंडसंजीव पन्त उत्तराखण्ड वेब मीडिया एसोसिएशन के संयोजक बने। वेब मीडिया एसोसिएशन...

संजीव पन्त उत्तराखण्ड वेब मीडिया एसोसिएशन के संयोजक बने। वेब मीडिया एसोसिएशन आगामी समय में करेगी पत्रकार हितों में महत्वपूर्ण कार्य।

देहरादून 20 अक्टूबर 2019 (हि.डिस्कवर)

भानियावाला स्थित एक रेस्टॉरेन्ट में उत्तराखण्ड वेब मीडिया एसोसिएशन द्वारा चुनी गई कार्यकारिणीं की प्रथम बैठक आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रसाद सेमवाल द्वारा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी समय में एसोसिएशन उत्तराखण्ड के सभी जिलों में चुनाव करवाएगी साथ ही यह भी निर्णय लिया ग़या की एसोसिएशन आगामी समय में पांच संरक्षको का भी चुनाव करेगी।

इस दौरान बैठक में कार्यकारिणी के विस्तार में संयोजक पद पर चर्चा के दौरान ही अनिल शाह द्वारा संजीव पन्त को प्रांतीय संयोजक बनाने का प्रस्ताव पटल पर रखा गया जिसे प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा सदन में ध्वनिमत से पास किया गया

‘आज की इस बैठक में कार्यकारिणी के शपथ-ग्रहण समारोह के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में सर्वसम्मिति से यह निर्णय लिया गया कि शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व वेब मीडिया एसोसिएशन की स्मारिका का मुद्रण कार्य संपन्न कर,शपथ ग्रहण समारोह के दौरान इसका विमोचन किया जाएगा। कोषाध्यक्ष राकेश बिजल्वाण के द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि 13 अक्टूबर को ‘ उत्तराखंड वेब मीडिया एसोसिएशन’ के चुनाव के दौरान पुलिस प्रशासन की भूमिका सराहनीय रही इसलिए इस दीपावली से पहले उन्हें सम्मान स्वरूप गिफ्ट भेंट दिए जाएंगे।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज इष्टवाल जी के द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि एसोसिएशन की ओर से एक ‘राष्ट्रीय पुरस्कार’ देने की शुरुआत की जानी चाहिए जो पत्रकारिता, लोकसमाज, लोकसंस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में किये गए रचनात्मक कार्यों के रूप में चिंहित व्यक्ति विशेष को दिया जाय ताकि आने वाले पीढ़ी के लिए यह एक आइकन बने।

बैठक में नवनिर्वाचित संयोजक संजीव पंत द्वारा सदस्यता बढ़ाने की बात कही गयी।जिस पर अध्यक्ष शिव प्रसाद सेमवाल ने प्रांतीय संगठन मंत्री एवं सह-संगठन मंत्री को दिशा निर्देश दिए तथा बताया कि वे सभी न्यूज़ पोर्टलों की सूची बनाकर,उन्हें संगठन से जोड़ने की कोशिश करें। बैठक में कोषाध्यक्ष राकेश बिजल्वाण द्वारा यह बात रखी गयी कि अलग-अलग जनपदों में एसोसिएशन की बैठक आयोजित की जाएगी।जिस पर बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों ने अपनी सहमति जतायी।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES