Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडवन मंत्री इगास मनाने पहुंचे अपने पैतृक गांव। ढोल दमाऊं में खूब...

वन मंत्री इगास मनाने पहुंचे अपने पैतृक गांव। ढोल दमाऊं में खूब नाचे।

श्रीनगर 8 नवम्बर 2016 (हि. डिस्कवर)

आज इगास पर्व के मौके पर प्रदेश कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत अपने पैत्रिक गांव गहड पहुचे। इस मौके पर गांव के लोगों के द्वारा माननीय मंत्री जी का ढोल दमों तथा पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ स्वागत किया गया।

डाॅ हरक सिंह रावत जी का अपने पैत्रिक गांव जाकर इगास पर्व मनाने पीछे युवाओं को यह संदेश देना था कि संस्कृति, पंरपरा और उत्सव पलायन रोकने में सहायक हो सकते है। उत्तराखण्ड के पारंपरिक त्योहरों में शामिल होने के लिए यदि युवा अपने गांव लौटते हैं तो पलायन पर ये हमारी बडी जीत होगी।

कैबिनेट मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत जी उत्तराखण्ड के युवाओं से यह अनुरोध किया कि उत्तराखण्ड के युवा अपने पारंपरिक पर्वाें को मनाने के लिए अपने अपने गांव जाए जिससे पहाड की विलुप्त हो रही संस्कृति, परंम्परा तथा उत्सवों को वो जान पाए तथा पालयन के कारण तेजी से विलुप्त होती लोक पंरपराओं और संस्कृति के संरक्षण के लिए चलाए जा रहे अभियानों में भागीदार बने।

इस कार्यक्रम में माननीय मंत्री जी धर्म पत्नी तथा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दीप्ति रावत जी, डी.आई.एम.एस. कालेज के एम0डी0 तुषित रावत तथा मिस ग्रैंड इंटरनेशनल श्रीमती अनुकृति गुसाई रावत भी उपस्थित रही।

इगास पर्व के शुभ अवसर पर डाॅ हरक सिंह रावत ने सभी देश एवं प्रदेशवासियों को इगास पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES