Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तराखंडरामनवमी पर राज्यपाल ने किया कन्या पूजन! प्रदेश की खुशहाली व समृद्धि...

रामनवमी पर राज्यपाल ने किया कन्या पूजन! प्रदेश की खुशहाली व समृद्धि की प्रार्थना!

राजभवन देहरादून 07 अक्टूबर, 2019

 राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने महानवमी के अवसर पर राजभवन में कन्या पूजन कर प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की प्रार्थना की। राज्यपाल ने राजभवन में आमंत्रित 51 कन्याओं का पूजन कर उन्हें अपने हाथों से भोजन परोसा। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सपरिवार पारम्परिक विधि विधान से कन्याओं का पूजन कर उन्हें उपहार भी वितरित किए।

उन्होंने पूर्व माध्यमिक विद्यालय, राजपुर रोड स्थित विद्यालय से आयी छात्राओं को विद्यालय में लगाने के लिये पौधे भी भेंट किए।इस अवसर पर दुर्गा पूजन की बधाई देते हुए राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बालिका शिक्षा एवं महिला सशक्तिकरण के अपने संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी शक्ति का कितना बड़ा महत्व है यह हमें दुर्गा पूजन से ज्ञात होता है। शक्ति का सम्मान और पूजन सिर्फ नवरात्रों में नहीं वरन हर दिन करने का संकल्प लेना चाहिए।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad