Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तराखंडराज्यपाल से मिले नागालैण्ड के छात्र।

राज्यपाल से मिले नागालैण्ड के छात्र।

राजभवन देहरादून 28 जनवरी, 2020(हि. डिस्कवर)

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से राजभवन में 14 बटालियन आसाम राईफल्स के सहयोग से ‘‘राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण’’ पर आए नागालैण्ड राज्य के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से 20 स्कूली छात्रों के दल ने भेंट की। ये सभी छात्र नागालैण्ड के अंगामी व जिमनेगम जनजाति समुदाय से थे। इनमें अधिकतर छात्र आर्थिक रूप से कमजोर किसान परिवारों के बच्चे हैं। 14 बटालियन आसाम राईफल्स के सहयोग से इन स्कूली छात्रों को 20 जनवरी से 31 जनवरी, 2020 तक कोहिमा से दिल्ली, देहरादून व मसूरी के महत्वपूर्ण ऐतिहासिक व राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों, पर्यटक स्थलों आदि का भ्रमण करवाया जा रहा है।       

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा सीमान्त क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण करावाना सराहनीय पहल है। इससे देश के सीमान्त क्षेत्रों को मुख्यधारा से जोड़ने में मदद मिलेगी। राज्यपाल ने बच्चों को शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही खेल-कूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया। राज्यपाल ने सेना के अधिकारियों से कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों के बच्चें को भारतीय सेना में आने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित किया जाय।       

इस अवसर पर राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सभी बच्चों को ‘‘काॅफी मग’’ भेंट किये।   कार्यक्रम में सचिव राज्यपाल रमेश कुमार सुधांशु, मेजर राॅबिन देव आनन्द व शिक्षक उपस्थित थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad