Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तराखंडराज्यपाल से मिलीं इकाॅल ग्लोबल स्कूल की छात्राएँ!

राज्यपाल से मिलीं इकाॅल ग्लोबल स्कूल की छात्राएँ!


राजभवन देहरादून 21 अक्टूबर, 2019 (हि. डिस्कवर)

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने कहा कि स्कूलों में विद्यार्थियों को समाज सेवा के कार्यो से जोड़ा जाना चाहिये। विद्यार्थियों को सप्ताह में एक दिन स्कूलों के आस-पास की गरीब बस्तियों व वंचित वर्गों के बच्चों को पढ़ाने का कार्य करना चाहिये। राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने यह विचार सोमवार को राजभवन में उनसे मिलने आयीं इकाॅल ग्लोबल स्कूल देहरादून की छात्राओं से मुलाकात के दौरान व्यक्त किये। 

इकाॅल ग्लोबल स्कूल की छात्राओं ने राज्यपाल श्रीमती मौर्य से उनके सफल व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक जीवन के बारे में प्रश्न किये। सार्वजनिक जीवन में राज्यपाल नियुक्त होने से पूर्व राजनीति को कैरियर के रूप में अपनाने के प्रश्न का उत्तर देते हुए राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने कहा कि उन्होंने राजनीति को समाज सेवा का माध्यम माना था ना कि एक कैरियर। उन्होंने कहा कि हमें धर्म, जाति, भाषा व क्षेत्र जैसी संर्कीण मानसिकताओं को त्याग कर राष्ट्रहित व देशसेवा के लक्ष्य को अपनाना चाहिये। 

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ संस्कार व नैतिकता को नहीं भूलना चाहिये। जीवन में जो कुछ भी करें अपने परिवार के विश्वास व सहयोग से करें। विद्यार्थी अच्छी किताबें पढ़े, अच्छे लोगों से मिलें तथा प्रेरणा लें। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अच्छी शिक्षा को ही अपना हथियार बनायंे। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर इकाॅल ग्लोबल स्कूल की छात्राएं कु0 सुदीक्षा राणा, कु0 आयत अजीम, कु0 नित्या, कु0 स्नेहा, कु0 जिया, कु0 हिमांगी, कु0 अंकिता, कु0 आशी खेतान व अध्यापिका श्रीमती रूपा गुसांई उपस्थित थी।       

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad