Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तराखंडराज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर प्रदेशवासियों...

राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ दी!


  देहरादून 30 अक्टूबर, 2019 (हि. डिस्कवर)

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं। सरदार पटेल की जयन्ती की पूर्व संध्या पर उन्हें स्मरण करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वे राष्ट्रीय एकता के प्रणेता थे। उन्होंने कहा कि भारत की बहुत सी छोटी-बड़ी देशी रियासतों को भारतीय गणराज्य में मिलाने का कार्य सरदार पटेल के प्रयासों से ही सम्भव हो सका। लौहपुरूष सरदार पटेल के योगदान को देश भुला नहीं सकता और उनका जीवन आने वाली पीढ़ियों को हमेशा देश की एकता और अखण्डता के प्रति प्रेरित करेगा।

वहीँ दूसरी ओर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश के प्रथम गृह एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ने राष्ट्र की एकता व अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा। युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शो से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन हमें अपने को राष्ट्र की सेवा के लिये समर्पित करने की भी प्रेरणा देता है। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा Statue Of Unity  न केवल सरदार पटेल के प्रति देश की कृतज्ञता है, बल्कि हिंदुस्तान की एकता और अखंडता का भी प्रतीक है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad