Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडराज्यपाल ने की असम के सीमांत जिले से आये छात्रों से भेंट।

राज्यपाल ने की असम के सीमांत जिले से आये छात्रों से भेंट।

राजभवन देहरादून, 23 दिसम्बर, 2019 (हि. डिस्कवर)

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से असम राज्य के सीमान्त जिले साउथ सालमारा से आए स्कूली बच्चों के 24 सदस्यीय दल ने शिष्टाचार भेंट की। यह स्कूली छात्र भारतीय सेना की गोरखा राइफल्स द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण के तहत राजभवन देहरादून में आए थे। यह बच्चे देहरादून में एफआरआई, राबर्स केव व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे। इसके बाद यह बच्चे जयपुर व आगरा में महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों का भ्रमण करेंगे।

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बच्चों से उनकी शिक्षा व अन्य रूचियों के बारे में बात की। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि बच्चे लगन व परिश्रम से शिक्षा प्राप्त करें तथा देश सेवा के लिये कार्य करे। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि छात्र जीवन में प्रत्येक चुनौती का सामना धैर्य व साहस से करें। असामाजिक तत्वों के किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आए। अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। राष्ट्र की एकता और अखण्डता में अपना सक्रिय योगदान दंे। शिक्षा के अतिरिक्त खेल-कूद व अन्य रचनात्मक गतिविधियों में भाग लंे।

भारतीय सेना द्वारा राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण जैसे कार्यक्रम देश के सीमान्त क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिये अत्यन्त लाभदायक है। इससे छात्रों के अनुभव व जानकारियां बढे़गी। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी छात्रों को उपहारस्वरूप काॅफी मग भेंट किये। इस अवसर पर बच्चों के शिक्षक व जेसीओ, कोआर्डिनेटर मेजर स्टीफन एम, गोरखा राइफल्स के मेजर तन्मय भारद्वाज आदि उपस्थित थे। 

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES