Wednesday, May 29, 2024
Homeउत्तराखंडमुम्बई में 39 करोड़ 73 लाख की लागत से निर्मित उत्तराखण्ड भवन...

मुम्बई में 39 करोड़ 73 लाख की लागत से निर्मित उत्तराखण्ड भवन का कल लोकार्पण।

देहरादून 14 जनवरी, 2020 (हि. डिस्कवर)।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत बुधवार को नवी मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन (राज्य अतिथि गृह एवं एम्पोरियम) का लोकार्पण करेंगे। उत्तराखण्ड भवन की लागत 39 करोड़ 73 लाख रूपए है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मुम्बई में उत्तराखण्ड सदन बनने से  प्रदेश के जो लोग किसी कार्यक्रमों एवं अन्य कार्यों के के लिए मुम्बई जायेंगे, उनको ठहरने में परेशानी नहीं होगी। सदन में विशेष रूप से कैंसर के रोगियों के लिए जो ईलाज के लिए मुम्बई आते हैं, उनके लिए भी कक्ष आरक्षित रहेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन बनने से उत्तराखण्ड राज्य की सांस्कृतिक परम्पराओं एवं पर्यटन को भारत की मध्य, पश्चिम एवं दक्षिण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार होगा। राज्य के संवैधानिक पद धारकों, विशिष्ट महानुभवों एवं उच्चाधिकारियों के अतिरिक्त उत्तराखण्ड वासियों एवं प्रवासीय उत्तराखण्डियों हेतु राष्ट्र की वाणिज्यिक राजधानी मुम्बई प्रवास के दौरान उनके लिये ठहरने की व्यवस्था होगी।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES