Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तराखंडमुम्बई में उत्तराखण्ड भवन का लोकार्पण करेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी।

मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन का लोकार्पण करेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी।

मुम्बई 8 जनवरी 2020 (हि. डिस्कवर)

नई मुम्बई के वाशी में नवनिर्मित उत्तराखण्ड भवन का 15 जनवरी को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी व उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा लोकापर्ण किया जाएगा।

ज्ञात होकि इस भवन का शिलान्यास 2016 में तत्कालीन उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा किया गया है। मुंबई के वाशी में निर्मित होने वाले उत्तराखंड भवन के निर्माण में पर्वतीय हस्तशिल्प कला के आधार पर किया गया है जिसमें शुरुआती दौर में 39.73 करोड़ रुपये खर्च किया गया है। वर्तमान में यह भवन लगभग साढ़े तीन साल में पूर्ण निर्माण के बाद अब लोकार्पण के लिए तैयार हो गया ही जिस पर लगभग 50 करोड़ के आस पास खर्च होने का अनुमान ही।
आगामी 15 जनवरी 2020 को लोकार्पण के बाद यह भवन आम व्यक्तियों के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। जो उत्तराखंड वासियों के लिए सेतु का कार्य करेगा।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT