Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री ने किया स्व0 शेर सिह दानू की स्मृति में सांस्कृतिक एवं...

मुख्यमंत्री ने किया स्व0 शेर सिह दानू की स्मृति में सांस्कृतिक एवं औद्योगिक पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन!

चमोली/देहरादून 23 नवम्बर, 2019(हि. डिस्कवर)  

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद चमोली के सीमांत क्षेत्र लोहाजंग में पूर्व विधायक स्व0 शेर सिह दानू की स्मृति में सांस्कृतिक एवं औद्योगिक पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक स्व0 शेर सिंह दानू को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र के विकास के लिए अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले हमारी संस्कृति एवं सभ्यता के प्रतीक है। पर्वतीय समाज के मेलों का स्वरूप अपने में ही एक आकर्षण का केन्द्र है। उन्होंने कहा कि मेले लोगों को आपसी मिलन के अवसर प्रदान करने के साथ ही अपनी संस्कृति, विचारों एवं आवश्यकताओं के भी साधन स्थल रहे है। इस दौरान प्रदेश के नैनीताल सांसद अजय भट्ट भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक स्व0 शेर सिंह दानू के गांव पिनाऊ तक सड़क, महाविद्यालय तलवाडी को 10 लाख रुपये देने, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवाल में रेडियोलॉजी व टेलीमेडिसिन सेवा शुरू करने, लोहाजंग में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, थराली व देवाल बाजार में स्ट्रीट लाईट एवं बाढ सुरक्षात्मक कार्य करवाने, लोहाजंग में टैक्सी स्टैण्ड बनाने तथा काण्डई से बमनबेरा तक 3 किलोमीटर सड़क निर्माण की घोषणा भी की।

इस अवसर पर मीडिया से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है और दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर सुविधाओं के लिए योजनाबद्व तरीके से कार्य कर ही है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के लिए भी सरकार नई योजनाएं ला रही है। इस दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या में मेलार्थी मौजूद रहे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES