Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री ने किया“तू ऐ जा औ पहाड" गीत रिलीज!

मुख्यमंत्री ने किया“तू ऐ जा औ पहाड” गीत रिलीज!

देहरादून 29 सितम्बर, 2019(हि. डिस्कवर) 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास में आयोजित कार्यक्रम में “तू ऐ जा औ पहाड” गीत रिलीज किया। कुंवर एंटरटेनमेंट के बैनर में पहाङ में रिवर्स पलायन के लिए प्रेरित करने वाले इस गीत के रचनाकार, गायक और संगीत निर्देशक बी. के. सामंत हैं।

मुख्यमंत्री ने गायक बी. के. सामंत को सम्मानित करते हुए कहा कि पलायन बङी समस्या है। पिछले दो वर्षों में हमने पलायन को रोकने के लिए संजीदा प्रयास किए हैं। रूरल ग्रोथ सेंटर, होम स्टे, पर्यटन के नए क्षेत्र विकसित करना, पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहन, कनेक्टीविटी बढ़ाना इसी दिशा में किए गए प्रयास हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बङी खुशी की बात है कि हमारे युवाओं में अपनी जड़ो से जुड़ने की कसक है। बहुत से लोग अपने गांव आए हैं और आर्थिक गतिविधियां शुरू की हैं।

बी. के.सामंत ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के पलायन को रोकने के लिए की जा रही कोशिशों को देखकर उन्हें लगा कि उन्हें भी कुछ करना चाहिए। उनका प्रयास है कि इस गीत के माध्यम से प्रवासी उत्तराखंडवासी अपने पहाड़ की ओर लौट सके।
इस अवसर पर आर.जे. काव्या, संजय शर्मा, दीपक नौटियाल, अनिल सती, वैभव आदि मौजूद थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES