Monday, June 24, 2024
HomeUncategorizedमंत्री का मुस्लिम धर्मगुरुओं और अल्पसंखयक समाज के लोगों एवं बच्चों के...

मंत्री का मुस्लिम धर्मगुरुओं और अल्पसंखयक समाज के लोगों एवं बच्चों के साथ हरेला।

दिनांक 21 जुलाई, 2018(हि. डिस्कवर)
हरेला पर्व पर साथ आयें-पेड़ लगायें की मुहीम को आगे बढ़ाते हुए कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य द्वारा मुस्लिम धर्मगुरुओं और अल्पसंखयक समाज के लोगों एवं बच्चों  के साथ देहरादून के सुभाष नगर, माजरा स्थित ईदगाह में पेड़ लगाया गया। इस अवसर पर उन्हांने कहा कि साफ़ हवा और हरी भरी धरा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुस्लिम समाज के उलेमा और बुद्धिजीवी लोग इस मुहिम में आगे आए हैं इससे स्पष्ट हो गया है कि मुस्लिम समाज भी अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाह पूरी ईमानदारी से कर रहा है। जुमा की नमाज़ मस्जिद में अदा करने के बाद सब लोगों ने पेड़ लगाए और ये प्रण लिया कि हम सब लोग इकट्ठा होकर इन ज़हरीली हवाओं से लड़ेंगे और अपने प्रदेश, देश के बच्चों को प्रदूषण मुक्त हवाएँ देंगे। उन्होंने इस मुहिम को समाज के बदलते दृष्टिकोण से जोड़ते हुए कहा “छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी, नये दौर मे लिखेंगे हम मिलकर नई कहानी, हम सब हिन्दुस्तानी‘‘। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम आयोजक शादाब शम्स का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज समाज के बुद्धिजीवी एवं जागरूक वर्ग से इतनी बड़ी संख्या में उन्हें काफ़ी अरसे बाद मिलने का मौक़ा मिला। उन्होंने उम्मीद जतायी कि हम सब मिलकर एक ख़ूबसूरत उत्तराखंड की नींव रखेंगे। उन्होंने धरमपुर विधायक श्री विनोद चमोली का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी विधानसभा हिंदुस्तान का मॉडल है, जहाँ हर जाति संप्रदाय के लोग आपस में मिल कर रहते हैं और इसका जीता जागता सबूत यहाँ हिंदू और मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ आकर ईदगाह में पेड लगाना बताया।
धरमपुर विधायक विनोद चमोली ने भी कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से आपसी भाईचारा और मज़बूत होगा जिससे हम आज की प्रदुषण जैसी प्रमुख समस्या से लड सकेंगे।
इस अवसर पर भाजपा नेता * सुनील उनियाल गामा, अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष रईस ख़ान व जिलाध्यक्ष आरिफ़ अली, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रदेश संयोजक गुलफाम शेख, युवा नेता शहज़ाद अन्सारी, आफ़ताब आलम व सैकड़ों की संख्या मे कार्यकर्ता व लोग शामिल हुए।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES