Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तराखंडपेयजल सचिव के इशारे पर एमडी भजन सिंह कर रहे हैं घोटालेः...

पेयजल सचिव के इशारे पर एमडी भजन सिंह कर रहे हैं घोटालेः अमित जानी।

ब्लैक लिस्ट कंपनी आरके इंटर प्राइजेज को 200 करोड़ का टेण्डर देने की तैयारी।

प्रधानमंत्री आवास के समक्ष आत्मदाह की चेतावनी।

देहरादून 23 दिसम्बर 2019 (हि. डिस्कवर)।

पेयजल निगम के एमडी भजन सिंह के घोटालों के खिलाफ युवजन सभा से जुड़े युवाओं ने आदोंलन को तेज गति देते हुए सोमवार को विरोध में मुंडन कराया। इस दौरान अपने संबोधन में युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी से पेयजल सचिव अरविंद सिंह पर खुला आरोप लगाया कि यह भ्रष्टाचार केवल भजन सिंह अकेला नहीं कर रहा है। यह भ्रष्टाचार पेयजल सचिव की मिली भगत से हो रहा है क्योंकि हर बार जांच से भजन सिंह को सचिव अरविंद सिंह ह्यांकि बचा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार की जांच पेयजल निगम के पूर्व सचिव को सौंपी गई है लेकिन सचिव ह्यांकि उन्हें जांच नहीं करने दे रहे हैं।

अमित जानी ने कहा कि पेयजल निगम में घोटालों का दौर रूक ही नहीं रहा है। उन्होंने पेयजल निगम के टेण्डर नम्बर 1498 को लेकर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि पेयजल सचिव ह्यांकि व एमडी भजन सिंह ने इस करोड़ो के टेण्डर को ब्लैक लिस्ट कंपनी आरके इंटर प्राइजेज को देने की तैयारी कर दी है। उन्होंने दावा किया कि अभी टेण्डर प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है लेकिन यह टेण्डर आरके इंटर प्राइजेज को ही दिया जायेगा। जानी ने कहा कि भजन सिंह तो केवल पप्पू है असली पापा तो पेयजल सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी है। उनके इशारे के बगैर कोई भी टेण्डर नहीं दिया जा सकता है।

उन्होंने पेयजल सचिव व पेयजल निगम के एमडी भजन सिंह पर आरोप लगात हुए कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में इंजीनियर सुमित आनंद को निलंबित कर दिया गया था लेकिन उन्हें निलंबन का इनाम देते हुए पेयजल सचिव व भजन सिंह ने दून डिवीजन में 200 करोड़ की मसूरी वाटर परियोजना व रिस्पना परियोजना में तैनाती दी है। जिससे की उनके भ्रष्टाचार को और आगे बढ़ाया जा सके। जानी ने कहा कि युवजन सभा मां गंगा पर किये गये अत्याचार को करने वालों नहीं बख्शेगा। उन्होंने कहा कि जब तक दूध का दूध व पानी का पानी न हो जाए तब तक युवजन सभा लगातार इस मामले में लिए आंदोलन करता रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आगामी 29 दिसम्बर को होने वाले हरिद्वार से सीएम आवास कूच में भाग लेगें। उन्होंने बताया कि इस आंदोलन में उत्तर प्रदेश के कई विधायक, पूर्व विधायक, हरिद्वार से 50 से अधिक संत व जनता के प्रतिनिधि भाग लेगें। मुंडन कराने वालों में पं. दीपक तिवारी, विशाल सिंह (विक्की), राम जी यादव, अभय यादव, आकाश सागर आदि शामिल रहे। मुंडन करवाने वाले कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि मुंडन से सरकार नही झुकी तो हम मुख्यमंत्री आवास अथवा प्रधानमंत्री आवास पे आत्मदाह भी करेगें

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad