Wednesday, June 19, 2024
Homeउत्तराखंडद हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली में रविवार को पीठ संबंधित रोग...

द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली में रविवार को पीठ संबंधित रोग स्पेशलिटी क्लिनिक का आयोजन!

सतपुली 20अक्तूबर 2019 (हि. डिस्कवर)

उत्तराखण्ड में हर जरूरतमंद और गंभीर से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे द हंस जरनल अस्पताल सतपुली में समाजसेवी माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी की प्रेरणा से 20 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 3 बजे तक द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली और स्पाइन फाउंडेशन के तत्ववाधान में निःशुल्क पीठ एवं कमर संबंधित रोग स्पेशलिटी क्लिनिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहुंच कर पीठ एवं कमर संबंधित रोगी नि:शुल्क अपनी कमर और पीठ से संबंधित शिकायत की जांच करवा सकते हैं।

द हंस जरनल अस्पताल सतपुली के डाक्टर एच. एस. मिनास ने इस बारे में बताया कि द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में पीठ एवं कमर संबंधित रोगियों के लिए इस स्पेशलिटी क्लिनिक आयोजन किया जा रहा है। इस क्लिनिक में दिल्ली के विशेषज्ञ चिकित्सक दल के नेतृत्व में जिन लोगों को कमर दर्द है और पैरों की ओर बढ़ता है। जिन्हें कमर की कमजोरी की वजह से पैर में क्रैम्प आते है। चलने से जो पैरों में कमजोरी एवं दर्द महसूस करते है और इस दर्द की वजह से इन्हें रुकना पड़ता है। जिन्हें कमर दर्द है और मल-मूत्र के निस्तारण पर नियंत्रण नहीं है। जिनकी पीठ टेढ़ी है और जिन्हें गर्दन में दर्द है और यह दर्द पूरे हाथ में फैलता है। ऐसे लोगों के यह स्पेशलिटी क्लिनिक वरदान साबित होगा। इस लिए हम लोगों से अपील कर रहे है कि इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे और अपनी कमर और पीठ दर्द की बीमारी से निज़ात पाएं।

डाक्टर मिनास ने बताया कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी के आशीष से हम लोगों को यह बताना चाहते हैं कि आपका स्वस्थ रहना आपके परिवार के लिए कितना आवश्यक है। इस लिए समय-समय पर द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में ऐसे मेडिकल कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। जिनमें हर उस व्यक्ति को स्वास्थ्य की सेवा निःशुल्क प्राप्त हो सके जो आज के समय बड़े-बड़े अस्पतालों में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकता है।

रविवार 20 अक्टूबर को भी हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली में लगने वाले शिविर में वह सभी लोगों अपनी निःशुल्क जांच करवा सकते हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES