Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तराखंडद हंस जनरल अस्पताल सतपुली ने दिलाई हजारों मरीजों को कमर दर्द...

द हंस जनरल अस्पताल सतपुली ने दिलाई हजारों मरीजों को कमर दर्द से मुक्ति!

सतपुली (पौड़ी गढवाल) 21 अक्टूबर 2019 (हि.डिस्कवर)

पहाड़ के अंतिम छोर तक स्वास्थ्य की सुविधाओं को पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध ‘द हंस जनरल अस्पताल सतपुली’ हर दिन गंभीर से गंभीर मरीजों के लिए वरदान साबित होता जा रहा है। हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज के आशीर्वाद से द हंस जनरल अस्पताल सतपुली में समय-समय से उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में बसे ग्रामिणों के अलग-अलग बीमारियों से लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में आकर हजारों मरीज अपनी बीमारियों से मुक्ति पा कर अपने घरों को लौट रहे है।  

इसी कड़ी में रविवार को द हंस जनरल अस्पताल सतपुली चमोलीसैँण में आयोजित निःशुल्क स्पाइन शिविर में सैकड़ों की संख्या में मरीज पहुंचे। जिन्होंने अपने स्पाइन विशेषज्ञों ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें पीठ एवं कमर संबंधित रोगों से छुटकार दिलाने के लिए दवाइयां प्रदान की।

इस मौके पर द हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ एचएस मिन्हास ने बताया कि यह स्पाइन क्लिनिक जिसका आयोजन द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल एवं स्पाइन फाउंडेशन के सौजन्य से किया गया था। यह शिविर में सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला । जिसमें स्पाइन फॉउंडेशन दिल्ली से पहुँचे डॉ दीपक कुमार और तारूष द हंस फाउंडेशन के जनरल अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज त्यागी ने पीठ एवं कमर रोग से संबंधित 438 मरीजों की जांच की। इस शिविर में 118 मरीजों का एक्सरे, 246 मरीजो की खून जाँच की गई।

डाक्टर मिनास ने इस मौके पर बताया कि माताश्री मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज जी के आशीष से हम यह कहना चाहते कि हम समझते हैं कि आपका स्वस्थ रहना आपके परिवार के लिए कितना आवश्यक है। इस लिए समय-समय पर द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल सतपुली में ऐसे मेडिकल कैंपों का आयोजन किया जाता है। जिनमें हर उस व्यक्ति को स्वास्थ्य की सेवा निःशुल्क प्राप्त होती है,जो आज के समय बड़े-बड़े अस्पतालों में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकता है।
आज इस शिविर में सतपुली, कल्जीखाल, एकेश्वर, पोखड़ा, जहरीखाल से सैकड़ो की संख्या में मरीज पहुंचे। जिन्हें पीठ दर्द और कमर रोग से संबंधित शिकायत थी। उनका यहां मौजूद डाक्टरों ने निवार्ण किया और लोग स्वस्थ होगा अपने घरों को लौटे। जो हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल और पूज्य माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का उद्देश्य भी है।

रविवार को द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल में आयोजित पीठ एवं कमर संबधित रोग स्पेशलिटि क्लिनिक में आए मरीजों के लिए दिन के भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। साथ ही मरीजों को लाने व जाने के लिए भी वाहन की व्यवस्था भी की गयी थी। इसी के साथ मरीजों को निःशुल्क दवाइयां वितरित  भी गयी।

इस शिविर के आयोजन के लिए पहुंचे तमाम गांव के ग्रामीणों ने द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल के चिकित्सकों एवं माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का कोटी-कोटी आभार व्यक्त किया।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad