Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडडाॅ हरक सिंह रावत ने किया देहरादून स्थित नेहरू ग्राम में होम्योपैथी...

डाॅ हरक सिंह रावत ने किया देहरादून स्थित नेहरू ग्राम में होम्योपैथी चिकित्सालय का शुभारंभ।

देहरादून 5 नवंबर 2019(हि. डिस्कवर)

आयुष मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा देहरादून स्थित रायपुर विधानसभा में राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय नेहरू ग्राम के शुभारम्भ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया। डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा खुशी जाहिर करते हुए कहाॅ गया कि जहां एलोपैथिक पद्वति रोगों के उपचार लिए कार्य रही है वही होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति भी कंधे से कंधा मिलाकर अपना बेहतर योगदान दे रही है।

सूबे के कैबिनेट मंत्री जी डाॅ हरक सिंहर रावत ने अपने भाषण में कहाॅ कि होम्योपैथिक पद्धति को इस देश की सामाजिक-आर्थिक परिवेश के लिए सर्वथा अनुकूल माना गया है साथ ही असाध्य कही जाने वाली बीमारियों पर काबू पाने के लिए होम्योपैथी में शोध की भूमिका को भी नही भूलाया जा सकता है।

इस उदघाटन कार्यक्रम के साथ-साथ डाॅ हरक सिंह रावत जी द्वारा पूर्व में डेंगू बिमारी की रोकथाम तथा उनके उपचार के लिए होम्योपैथिक चिकित्सकों द्वारा अपना दायित्व का बडे निष्ठा और ईमानदारी से निवर्हन करने पर उन सभी चिकित्सकों को भी सम्मानित भी किया। साथ ही देहरादून में इस राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय के प्रारम्भ होने से निश्चित ही स्थानीय लोगों को होम्योपैथिक चिकित्सालय पद्धति के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

साथ ही आयुष मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत जी अपने मतव्य में होम्योपैथिक विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अनुरोध भी किया कि वे सभी होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति को आगे बढाने में अपना पूर्ण सहयोग एवं निष्ठाभाव से कार्य करें।

इस कार्यक्रम में रायपुर विधानसभा के विधायक उमेश शर्मा, दर्जाधारी राज्यमंत्री रोशन सेमवाल, अपर सचिव आयुष आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES