Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी ने सरयू तट पर आयोजित गंगा आरती एवं दीप महोत्सव में...

जिलाधिकारी ने सरयू तट पर आयोजित गंगा आरती एवं दीप महोत्सव में की शिरकत! प्रदेश की खुशहाली की कामना!

बागेश्वर 07 अक्टूबर, 2019 (हि. डिस्कवर)
महाष्टमी पूजन पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने दुर्गा पूजा पंडाल पहुॅचकर श्रद्धालुओं के संग पूजा अर्चना कर सरयू तट पर आयोजित संध्या कालीन गंगा आरती एवं दीप महोत्सव में प्रतिभाग किया गया।

महाष्टमी के पावन अवसर पर जिलाधिकारी ने माॅ दुर्गा से समस्त जनपदवासियों के जीवन में खुशियाॅ एवं नई उमंगों का संचार करने और उनके दुखः एवं कष्टों का निवारण कर सबके जीवन में समृद्ध एवं शान्ति की कामना की।

उन्होंने कहा कि महाष्टमी का यह पर्व समाज में समरस्ता एवं समान भातृत्व भावना का भी विकास करता है जो लोग को परस्पर भेदभाव भूलाकर भक्ति के रंग में रंगकर परस्पर सहयोग एवं समन्वय
के साथ उत्साह से कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि यह हमारी देश की पौराणिक एवं सांस्कृतिक विरासत है जो हमें न केवल एकजुट करती है बल्कि एक दूसरे के लिए बेहतर से बेहतर काम करने के लिए प्रेरित करती है। यह हमें सीखाती है कि जो व्यक्ति जीवन के हर पडाव में दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ प्रयत्न करते है वे अन्ततः सफलता को अवश्य प्राप्त करते
है और समाज में अपनी एक विषिश्ट पहचान सदा के लिए छोड जाते है।

महाष्टमी के इस पावन अवसर पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा की गयी बेहतर सुरक्षा व्यवस्था से ही इस भव्य महोत्सव का शान्तिपूर्ण आयोजन सम्भव हुआ। जिसके लिए वे बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा आयोजक समिति
को दुर्गा महोत्सव के इस भव्य आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए यह आशा भी व्यक्त की कि भविष्य में भी इसी उत्साह एवं उमंग के साथ दुर्गा महोत्सव का आयोजन किया जाय।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि महाष्टमी का यह पर्व सभी के जीवन में सुख समृद्धि लाये और आशा भी व्यक्त की कि भविष्य में भी इसी प्रकार इसी उत्साह व उमंग के साथ महाष्टमी का यह पर्व मनाया जाय। उन्होंने आयोजक समिति को उनके द्वारा कि गयी बेहतर व्यवस्थाओं के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी नीतू भण्डारी, उप जिलाधिकारी बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, अधि0अभि. विद्युत भाष्कर पाण्डेय, अधि0अधि0 नगरपालिका राजदेव जायसी, कृषि अधिकारी गीतांजलि बंगारी, जिला अपादा प्रबन्धन अधिकारी शिखा सुयाल सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES