Wednesday, May 29, 2024
Homeउत्तराखंडगित्येर द्वितीय का विजेता रहा सतपुली सैण का जीतेन्द्र उत्तराखंड से आये...

गित्येर द्वितीय का विजेता रहा सतपुली सैण का जीतेन्द्र उत्तराखंड से आये बच्चों ने दिखाया अपनी गायकी का दम।

गित्येर द्वितीय का विजेता रहा सतपुली सैण का जीतेन्द्र उत्तराखंड से आये बच्चों ने दिखाया अपनी गायकी का दम।

(अनिल पंत17 दिसम्बर 2019)

गढ़वाल भवन में बद्री केदार सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था द्वारा गि त्येर द्वितीय का आयोजन किया गया जिसमें उत्तराखंड के दूरस्त इलाको से आए बच्चों ने अपने गायकी व हुनर से सबका मन मोह लिया। आपको बता दें कि पिछले वर्ष भी संस्था ने गि त्येर कार्यक्रम कराया था जिसका उद्देश्य कि उत्तराखंड के गांवों में छिपी प्रतिभा को एक मंच प्रदान करना है। संस्था के अध्यक्ष राजपाल पंवार के अनुसार इस बार इनके पास 55 बच्चों की वीडियो प्राप्त हुई जिसमें से ज्यूरी मेंबर ने 10 बच्चों का चयन हुआ एक बच्चे के नहीं पहुंचने से प्रतियोगिता 9 बच्चों के बीच ही हुई ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीत राम भट्ट जी, डी आई जी कॉस्ट गार्ड कैलास नेगी, डिस्ट्रिक जज प्रेम बर्तवाल जी जज विनोद रावत, कार्यक्रम के संयोजक अधिवक्ता संजय शर्मा जी, सुधीर रावत जी, प्रताप गुसाईं जी विनोद बछेती जी, कुलदीप भंडारी, कुसुम असवाल जी, एवं ज्यूरी सदस्य वीरेंद्र नेगी राही, मीना राणा, माया उपाध्याय जी ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभ आरंभ किया।

खचाखच भरे सभागार में इन बाल गितेरों ने ऐसा समा बांधा कि दर्शक तो प्रभावित हुए ही साथ ही ज्यूरी मेंबर के लिए इनमें अंतर करना मुश्किल हो गया । अंत मे बड़ी मशक्कत के बाद ज्यूरी मेंबर वीरेंद्र नेगी रही जी, स्वरकोकिला मीना राणा जी व माया उपाध्याय जी ने गि त्येर 2019 के परिणाम घोषित किये जिसमें प्रथम स्थान के लिए बाजी मारी सतपुली सैण के जिंतेंद्र ने तो द्वितीय स्थान प्राप्त किया काजल ने और तृतीय स्थान पर रही दिव्या। प्रथम स्थान के लिए 21000 रुपये द्वितीय स्थान के लिए 15000 रुपये तृतीय स्थान के लिए 11000 रुपये एवं बाकी बच्चों को 5100 रुपये की प्रोत्साहन राशि संस्था द्वारा बच्चों को प्रदान की गई।
कार्यक्रम में बच्चों को सुनने के लिए समाज सेेेविका गीता चंंदोला, लोकगायक किशन महिपाल, शिवदत्त पंत जी गीतकार सहित्यकार डॉ सतीश कालेश्वरी के अलावा उत्तराखंड समाज के बुद्धिजीवी, समाजसेवी, साहित्यकार, पत्रकार, संस्कृति प्रेमी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। अजय सिंह बिष्ट जी ने बेहद ही रोमांचक अंदाज में मंच संचालन किया।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES